मनोरंजन

Swatantrya Veer Savarkar Box Office Collection Day 4

Swatantrya Veer Savarkar Box Office Collection Day 4: Randeep Hooda अभिनीत फिल्म ‘Swatantrya Veer Savarkar‘ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने पहले दिन 1.05 करोड़, दूसरे दिन 2.25 करोड़ और तीसरे दिन 2.7 करोड़ रुपये का कारोबार किया था । फिल्म की कुल कमाई अब 6.10 करोड़ रुपये हो गई थी। हालंकि चौथे दिन फिल्म को धीमी शुरुआत मिली है

Swatantrya Veer Savarkar Fan Response

Swatantrya Veer Savarkar
Pic Credit: Social Media

फिल्म Swatantrya Veer Savarkar को दर्शकों और आलोचकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ लोगों ने Randeep Hooda के अभिनय और फिल्म के निर्देशन की तारीफ की है, जबकि कुछ लोगों ने फिल्म की कहानी और पटकथा पर सवाल उठाए हैं।

Swatantrya Veer Savarkar Story

फिल्म ‘Swatantrya Veer Savarkar’ भारतीय स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित है। फिल्म में Randeep Hooda ने सावरकर का किरदार निभाया है। फिल्म में सावरकर के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दिखाया गया है, जिसमें उनके स्वतंत्रता संग्राम में योगदान, सामाजिक सुधारों के लिए उनका संघर्ष और उनके विवादास्पद विचारों को भी शामिल किया गया है।

फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का निर्देशन Randeep Hooda ने ही किया है। फिल्म में Randeep Hooda के अलावा अंकिता लोखंडे, सोनू सूद और चंदन रॉय सान्याल भी मुख्य भूमिका में हैं।

Swatantrya Veer Savarkar Trailer

हुडा के निर्देशन में बनी इस फिल्म Swatantrya Veer Savarkar का ट्रेलर रिलीज होने के बाद काफी चर्चा में रहा । इसमें वीर सावरकर के रूप में हुड्डा थे, जो एक प्रभावशाली वॉयसओवर के साथ काला पानी जेल में प्रवेश कर रहे थे, ” हम सबने पढ़ा है कि भारत को आजादी अहिंसा से मिली है लेकिन ये वो कहानी नहीं है (हम सभी ने पढ़ा है कि भारत ने अहिंसा के माध्यम से आजादी हासिल की थी।” , लेकिन यह वह कहानी नहीं है)।” फिल्म स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की यात्रा और संघर्ष और भारत की आजादी में उनके योगदान को दर्शाती है।

Randeep Hooda ने कहा लोग नहीं जानते Veer Savarkar की सच्चाई

Swatantrya Veer Savarkar
Pic Credit: Social Media

अपनी फिल्म के बारे में Randeep Hooda ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सावरकर भारत में सबसे ज्यादा गलत समझे जाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों में से एक हैं और यह फिल्म सच्चाई उजागर करेगी। उन्होंने कहा, “अगर मैं खुद कहूं तो यह एक बहुत ही दिलचस्प, रोमांचकारी, अच्छी तरह से बनाई गई फिल्म है। दूसरे, यह हमारे देश के सबसे गलत समझे जाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों में से एक के बारे में एक फिल्म है। अगर आप उनसे नफरत करते हैं तो भी आपको इसे देखना चाहिए और देखना चाहिए कि सच्चाई क्या थी, हमारे देश का स्वतंत्रता संग्राम क्या था। यह इतिहास पर कोई वैकल्पिक विचार नहीं है। यह सिर्फ उस इतिहास को उजागर करना है जो हमें स्कूल में नहीं पढ़ाया गया और उनके महान योगदान को उजागर करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “और उन पर इतनी बहस क्यों हो रही है? हमें पता लगाना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या हिंदुत्व के बारे में उनका विचार, उनकी विचारधारा कुछ ऐसी है जिसे नई पीढ़ी को सीखना चाहिए। मैंने यह फिल्म युवाओं के लिए बनाई है – यह कभी-कभी एक थ्रिलर की तरह बहती है।” इसलिए, यह बहुत आकर्षक है। यह न केवल इतिहास का एक पाठ है, बल्कि सिनेमा का एक आकर्षक टुकड़ा भी है जिसे मैंने बनाने की कोशिश की है।

Swatantrya Veer Savarkar – Box Office Collection (Crores)

ताज़ा रिपोर्ट्स मिलने तक फिल्म ने लगभग 1.56 Cr का कारोबार किया है, उम्मीद है दोपहर बाद ये बढ़ेगी क्योंकि आज होली की छुटी है जिस कारण मेकर्स को उम्मीद है की दिन के दूसरे हाफ में दर्शक फिल्म देखने आएंगे।

DayIndia Net CollectionChange(+/-)
Day 1 [1st Friday]₹ 1.05 Cr [Hi: 1.04 Cr ; Mar: 0.01]
Day 2 [1st Saturday]₹ 2.25 Cr [Hi: 2.25 Cr ]114.29%
Day 3 [1st Sunday]₹ 2.7 Cr [Hi: 2.7 Cr ]20.00%
Day 4 [1st Monday]₹ 1.56 Cr **
Total₹ 7.56 Cr

“उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, और हमने इस लेख में Swatantrya Veer Savarkar Box Office Collection Day 4 के बारे में बताया है अगर आप इस आर्टिकल के अंतिम चरण तक पहुंच गए है तो इस आर्टिकल को Like, Share और Comment जरूर करे और अपने दोस्तों को भी बताय, और ऐसेही बेहतरीन न्यूज़ सबसे पहले जानने के लिय Funandflicks.com से जुड़े रहे |

Read More